Thursday , 22 August 2019
Breaking News
ZIM vs IND: भारत के खिलाफ जिंबाब्वे की सधी हुई शुरुआत

ZIM vs IND: भारत के खिलाफ जिंबाब्वे की सधी हुई शुरुआत

26-07-2013,जिंबाब्वे ने भारत के खिलाफ सधी हुई शुरुआत करते हुए 295 रनों के लक्ष्य के सामने 4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं. जिंबाब्वे के लिए सिकंदर रजा और वुसी सिबांदा ने पारी की शुरुआत की.

इससे पहले शिखर धवन (116) और दिनेश कार्तिक (69) की शानदार पारियों के दम पर टीम इंडिया ने पांच मैचों वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जिंबाब्वे के सामने जीत के लिए 295 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 294 रन बनाए.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत कुछ खास नहीं रही. दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा (01) ब्रायन विटोरी का शिकार बन गए. उस समय भारत का स्कोर महज 2 रन था. शिखर धवन का साथ देने उतरे कप्तान विराट कोहली. कोहली ने 2 शानदार चौके जड़े और अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे. लेकिन सातवें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज काइल जार्विस की गेंद पर कोहली मिडविकेट में खेलना चाहते थे, लेकिन मैल्कम वालेर ने गेंद को लपक लिया.

कोहली मैदान पर खड़े रहे. वालेर ने रिव्यू मांगा क्योंकि फील्डर को खुद पता नहीं था कि उसने गेंद साफ लपकी है या नहीं. तीसरे अंपायर ने कोहली को आउट करार दिया, जबकि रिप्ले से पता नहीं चल रहा था कि कैच लपका गया है या नहीं.

जिस समय कोहली को विवादास्पद फैसले पर पवेलियन लौटना पड़ा उस वक्त वो 18 गेंदों पर 14 रन बना चुके थे. 14 रनों की पारी में 2 चौके शामिल थे.

इसके बाद अंबाती रायडू (05) भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और विटोरी की गेंद पर प्रॉस्पर उत्सेया को कैच थमा बैठे. सुरेश रैना (04) से उम्मीद की जा रही थी कि वो धवन का साथ दे पाएंगे और टीम इंडिया को मुश्किल हालात से उबारेंगे.

लेकिन रैना भी कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर तेंदई चतारा की गेंद पर आउट हो गए. इस तरह से भारत ने 65 रनों तक 4 विकेट गंवा दिए. इसके बाद कार्तिक ने धवन के साथ मिलकर पारी को संवारा और आगे बढ़ाया. दोनों ने स्कोर को 232 रनों तक पहुंचा दिया.

इस दौरान कार्तिक ने 64 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं धवन ने 115 गेंदों पर सैंकड़ा जड़ा. कार्तिक 69 रन बनाकर रनआउट हुए. इसके बाद धवन भी 116 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रवींद्र जडेजा (15) और अमित मिश्रा (9) रन बनाकर पवेलियन लौटे. विनय कुमार ने आखिरी के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 12 गेंदों पर 27 रन ठोक डाले. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जड़े.

मोहम्मद शामी ने महज एक गेंद का सामना किया और उसपर छक्का जड़ दिया. जिंबाब्वे के लिए विटोरी ने 2 विकेट झटके.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>