Tuesday , 21 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
बिना टिकट रोडवेज में किया सफर तो यात्रियों पर होगा दस गुना जूर्माना

बिना टिकट रोडवेज में किया सफर तो यात्रियों पर होगा दस गुना जूर्माना

कानपुर ।   शहर में चल रही रोडवेज सिटी बसों को लेकर शुक्रवार को मंडलायुक्त ने अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में यह मंडलायुक्त ने कहा है कि अगर कोई भी यात्री बिना टिकट लिए सफर करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए दस गूना जुर्मान लिया जायेगा। साथ ही अधिक टिकट लेने वाले परिचालकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।
मडंलायुक्त ने जेएनएनयूआरएम के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पता चला है कि यूपी रोडवेज की जेएनएनयूआरएम की 170 बसें शहर के कई रुटों पर दौड़ रही है। बस में सफर करने वाले यात्री बिना टिकट के यात्रा करते है तो कुछ परिचालक चन्द रुपये के चक्कर में यात्रियों का टिकट नहीं काटते है। जिसका घाटा जेएनएनयूआरएम के अधिकारियों को उठाना पड़ा रहा है। रोडवेज को अपनी वर्तमन आय से डेढ़ गुनी आय अर्जित व इसे सुचारु रुप से चलाने के लिए करने के लिए एक बोर्ड का गठन भी किया गया ह।ै जिसके अध्यक्ष आयुक्त होंगे और केडीए बीसी डायरेक्टर होंगे तथा अन्य अधिकारी सदस्य होंगे। मण्डलायुक्त ने बैठक में निर्देश दिए कि नगर बसों में यात्रियों की सघन चैकिंग की जाये। प्रत्येक चैकिंग दलों में दो पुलिस सिपाही, तीन होगार्ड जिसमें एक महिला दो पुरुष तथा दो रोडवेज के चैकिंग स्टाफ रखें जायेंगे। चैकिंग में जो यात्री बिना टिकट के पाया जाएगा उस पर 10 गुना अतिरिक्त दण्ड स्वरूप राशि वसूली जाएगी। सफर के दौरान  यात्रियों को चाहिए कि वह टिकट अवश्य ले और बस से उतरते तक उसे सुरक्षित रखें यदि जांच दल यह भी देखेगा कि बसे अपने निर्धारित स्थानों पर रूकती है कि नही।  बैठक में डीएम कौशल राज शर्मा, एसएसपी आकाश कुलहरि, रोडवेज आरएम रोडवेज नीरज सक्सेना, आरटीओ वीके सिं व  नीरज श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*