Wednesday , 27 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कानपुर.ईद की नमाज़ के लिए ट्राफिक में बदलाव

कानपुर.ईद की नमाज़ के लिए ट्राफिक में बदलाव

DSCF9914दिनांक 18.07.2015 समय प्रात;8;00 बजे से
ईदुल फितर जनपद कानपुर नगर दिनांक 18;07;2015 को र्इद उल फितर की नमाज के अवसर पर जनपद कानपुर नगर में निम्न प्रकार यातायात प्रतिबन्ध/डायवर्जन समय प्रात;8;00 बजे से ईद उल फितर की नमाज समाप्ति व नमाजियों के सकुशल अपने अपने गन्तव्य‍ को चले जाने तक लागू किया जायेगा।
1, कर्नलगंज चौराहा से स्लाटर हाउस बकरमन्डी चौराहा की ओर जाने वाले वाहन कर्नलगंज चौराहा, विवेक टाकीज व मैकरावर्टगंज ढाल की तरफ जायेगे । केवल पैदल यात़्री स्लाटर हाउस की तरफ जा सकेगे ।स्लाटर हाउस की तरफ जाने के लिये वाहनों पर रोक है । केवल रिक्साा कर्नलगंज से बकरमन्डी चौराहा तक प्रात; 8-30 बजे तक जा सकेगे ।
2- बकरमन्डी चौराहा से कोई भी वाहन ईदगाह की ओर नहीं जा सकेगा ।
3- परेड से होकर कोई भी वाहन लकडमन्डी रोड से बकरमन्डी की ओर नहीं जा सकेगा ।जिन वाहनों को माल रोड जाना है वपह लाल इमली से मालरोड जा सकेगे।इसी क्रम से अस्पडताल रोड से जाने वाले रिक्शों को बकरमन्डी तक प्रात; 8-30 तक तक जाने दिया जायेगा ।
4- लालइमली चौराहा से कोई भी वाहन साइकिल मार्केट की तरफ नहीं जा सकेगा ।
5- जिन वाहनों को जी0टी0रोड की ओर जाना है वह माल रोड से नरौना चौराहा से घन्टाघर से कालपी रोड जा सकेंगे ।
6- रूपम टाकीज से कोई भी वाहन नालारोड की तरफ नहीं जायेगा । कार चालक अपनी गाडियां रूपम टाकीज से हलीम कालेज होते हुये सियासत प्रेस से होकर ब्रम्हरनगर तक ले जा सकेंगे । यदि वह चाहे तो अपनी गाडियाें को वहां पार्क कर सकते हैं ।
7- प्रेम नगर चौराहे से पैदल यात्रियों के अतिरिक्त कोई भी वाहन पी0रोड सीसामऊ की तरफ नहीं जायेगे, परन्तु पी0रोड से प्रात;8-30 बजे तक रिक्शा रामबाग चौराहा तक आ जा सकेंगे ।
8- जरीब चौकी चौराहा से कोई भी वाहन पी0रोड के लिये नहीं जा सकेगा और न ही आ सकेगा।पैदल यात्रियों पर यह प्रतिबन्धो नहीं है।
9- ब्रम्हीनगर चौराहे से कोई भी वाहन बजरिया तथा ईदगाह की तरफ न जाकर मोतीझील की तरफ से अशोक नगर की तरफ जायेगा ।
10- बेनाझाबर तिराहा से कोई भी वाहन ईदगाह की तरु नहीं जायेगा, बल्कि आर्यनलगर से होकर विवेक टाकीज होते हुये माल रोड पर जायेगें ।उनके आने का भी यही मार्ग होगा ।रिक्शा प्रात; 8’30 बजे तक केवल बेनाझाबार तिराहा से हर्षनगर तक जा सकेंगे ।
11- हर्षनगर तिराहा से ईदगाह की तरफ न तो कोई वाहन जायेगा और न ही कोई भी वाहन आयेगा ।
12- परेड चौराहा तथा मूलगंज चौराहा से नई सड्क पर सभी प्रकार के वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा ।
13- नमाज के लिये जो भी नमाजी रिक्शोंन पर आयेगे व जायेगे उनको प्रात;8-30 बजे तक खलवा का ढाल थाना बजरिया तक आने दिया जायेगा ।इस स्थान से कोई भी रिक्शा आगे नहीं जायेगा ।
14- मैकराबर्टगंज ढाल नयापुरवा तिराहा से कोई भी वाहन ईदगाह की तरफ नहीं जा सकेगा ।
15- कर्नलगंज चौराहा पर प्रात;8-30 बजे तक मैनुअल रिक्शा नमाजियों को लेकर आने-जाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी । शेष स्कूटर, मोटरसाइकिल, कार एवं अन्य बडे वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा ।
16- छ; बंगलिया चौराहा से ब़जेन्द्र स्वारूप पार्क की तरफ बगल वाले रास्ते तक स्कूटर/मोटर साइकिल व कार आ सकेंगे एवं ब़जेन्द्र स्वारूप पार्क से ही वापस जा सकेंगे
17- बीमा चौराहा जाजमऊ पर मोबाइल बेैरियर/रस्से लगाकर नमाजियों के आने जाने पर हाईवे के यातायात को नमाज शुरू होने एवं समाप्त् होने के बाद आवश्येकतानुसार कुछ समय के लिये बन्द रखा जायेगा ।
पार्किग व्यवस्था
1- उर्सला अस्पयताल रोड पर सामने ।
2- लाल इमली चौराहे से कर्नलगंज चौराहा के बीच दोनों तरफ सडक के किनारे ।
3- पार्किग लाटूश रोड पर ।
4- रामबाग चौरो के पास ।
5- ब़जेन्द्र स्वारूप पार्क के पास ।
6- ब्रहमनगर चौरोहे के पास ।
7- कूडाघर के बगल वाली गली में ।

पुलिस अधीक्षक यातायात
कानपुर नगर

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*