Monday , 17 January 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
मन्दिर में लगा भगवा झंडा जलाए जाने से तनाव – लोगों ने किया हंगामा

मन्दिर में लगा भगवा झंडा जलाए जाने से तनाव – लोगों ने किया हंगामा

कानपुर। कल्यानपुर के सैयदनगर इलाके में एक बार फिर तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी। यह स्थिति उस समय उत्पन्न हुई जब संस्था द्वारा मन्दिर में लगाया गया भगवा झंडा जल गया।शरारती त्तवों द्वारा  झंडा जलाये जाने का आरोप लगाकर इलाकाई लोग सड़क पर आ गये और जमकर हंगामा शुरु कर दिया। बवाल की जानकारी होने पर जिला प्रशासन से एसीएमस सीओ कल्यानपुर समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहंुची।

नवरात्रि के शुभ अवसर पर कल्यानपुर के सैयदनगर स्थित खुश्लेश्वर मन्दिर में पूरे विधि विधान के साथ पूजा-पाठ होने के बाद मन्दिर के पदाधिकारियों ने भगवा झंडा लगाया था। आज सुबह जब मन्दिर में इलाकाई लोग पूजा करने पहंुचे तो देखा कि झंडा जला हुआ है और उसका आधा भाग फर्श पर पड़ा हुआ है। झंडे के जलने पर इलाकाईयों ने धर्मिक ठेस पहंुचने की बात कहकर सैकड़ो लोग सड़क पर आ गये और जमकर हंगामा शुरु कर दिया। बवाल की जानकारी होने जिला प्रशासन से एसीएम, सीओ कल्यानपुर राजेश कुमार तीन सर्किल थानों की पुलिस मौके पर पहंुच गयी। एसीएम व सीओ ने  जांच किए जाने की बात कहकर आक्रोशितों को शांत कराया और तुरंत नया झंडा लगवा दिया।पुलिस स्थिति को सामन्य करने में कामयाब रही।

रामनवमी में रहेगी सतर्कता – सैयदनगर बनेगी छावनी

बीते साल रामनवमी के दिन राम यात्रा निकालने को लेकर सैयदनगर के दो पक्ष आमने-सामने आ गये थे। जिला प्रशासन व पुलिस की मुस्तैदी से मामले को शांत कराकर पीएसी लगा दी गयी थी। वहीं चैत्र नवरात्रि में मन्दिर में झंडा जलने के बाद कहीं रामनवमी की यात्रा में कोई बवाल न हो इसके मददेनजर  एसएसपी ने शहर के सवेदनशील इलाकों में रैपीड एक्शन पुलिस पीएसी व क्षेत्रीय पुलिस तैनात रहेगी। अगर कोई भी व्यक्ति शहर के मौहाल को बिगड़ाने की कोशिश करेगा तो उस पर पुलिस विभाग सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*