Sunday , 24 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
खबरदार -जानलेवा गढ्ढे में भरा पानी मांग रहा इंसानो की बलि

खबरदार -जानलेवा गढ्ढे में भरा पानी मांग रहा इंसानो की बलि

02a (1)कानपुर। इफ्तेखाराबाद  स्थित ४०० वर्ग गज़ में निर्माण कराये जाने की गर्ज़ से खुदवाए गए बेसमेंट के गड्ढे में पानी भरा हुआ है जिसमे रात के अँधेरे में आवारा जानवर गिर कर मर चुके हैं जिनकी लाशों की सड़ांध से पूरा मोहल्ला उल्टियां करता फिर रहा है।  घनी बस्ती और सड़क किनारे इस प्लाट पर खोदे गए गढ्ढे में किसी इंसान की भी जान जासकती है। यह आरोप लगा कर माकन मालिक के विरुद्ध मानव विकास परिषद ने इफ्तेखाराबाद में धरना दिया। धरने को सम्बोधित करते हुए मानव विकास परिषद के संस्थापक सदस्य अकील अहमद खान ने कहा कि कई बार क्षेत्रीय थाने क्षेत्रीय सभासद व मकान मालिक से शिकायत कर जान लेवा गढ्ढे को बंद कराने की मांग की लेकिन मकान मालिक ने उसपर ध्यान नहीं दिया। अकील ने कहा कि  जिला प्रशासन से भी कई बार इसकी शिकायत की गयी लेकिन पता नहीं क्यों इस संवेदनशील मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया जारहा। उन्हों ने कहा कि अभी तो गढ्ढे के पानी में डूब कर कुत्ते सुवर आदि मरे हैं अब लगता है कि मकान मालिक व जिला  प्रशासन किसी इंसान की बलि चढ़ने के बाद होश में आएंगे।
बतादें कि इफ्तेखाराबाद स्थित मकान नंबर ९०/१०५ हाजी चुनने मियाँ का है जिसमे तहखाना बनाए जाने के लिए लगभग १० फ़ीट गरहरा गढ्ढा खोद गया था लेकिन किन्ही कारणों से निर्माण कार्य नहीं हुआ और गढ्डे में बारिश का पानी भर गया जिसमे डूबकर कई जानवर मर चुके हैं और उनकी लाशें पानी में पड़ी पड़ी सड़ गईं जिस से महामारी फैल सकती है। परिषद ने जल्द ही प्रभावी क़दम न उठाये जाने पर आंदोलन  दी है।धरने में सैकड़ों क्षेत्रीय लोग शामिल हुए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*