Monday , 6 December 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
धन की नहीं होगी कमी, खुले में शौच मुक्त हो मण्डल : मण्डलायुक्त

धन की नहीं होगी कमी, खुले में शौच मुक्त हो मण्डल : मण्डलायुक्त

कानपुर। जब महिलाएं मंगल सूत्र बेचकर शौचालय बनवा सकती हैं तो हम मण्डल को खुले में शौच मुक्त क्यों नहीं बना सकते। इस योजना के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। यह बात मंडलायुक्त मो. इफ्तिखारूद्दीन ने समीक्षा बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि खुले में शौच मुक्त अभियान के लिए मण्डल को प्रदेश में सर्वोच्च स्थान लाना है। इसी को देखते हुए जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी व्यक्तिगत तौर पर अपने-अपने जनपदों में भ्रमण करें और देखें कि खुले में शौच मुक्त ग्राम का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए क्या किया जा सकता है। कहा कि अब तक कन्नौज में 178, कानपुर नगर में 54, इटावा में 39, औरेया में 38, फर्रूखाबाद में 29 व कानपुर देहात में 18 गांवों को ही इस अभियान से जोड़ा जा सका है जो दुखद है। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर इस तरह से धीमी गति से काम होता रहा है तो हम बहुत पीछे हो जाएगें। सीडीओ कानपुर देहात ने कहा कि विकास भवन में कम्प्यूटर कक्ष बनवाया गया है जिसमें 10 कम्प्यूटर लगवाए गए है जो प्रतिदिन खुले में शौच मुक्त की मॉनीटरिंग की जाती है। मंडलायुक्त ने कहा कि दूसरी समीक्षा बैठक के पहले इस अभियान में सकारात्मक परिणाम आना चाहिए। इस दौरान डीएम कौशलराज शर्मा, सीडीओ अरूण कुमार सहित सभी मण्डलों के डीएम व सीडीओ मौजूद रहें।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*