Wednesday , 6 July 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
चौथे दिन 14 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

चौथे दिन 14 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

कानपुर, 01 नवंबर ।  निकाय चुनाव को लेकर जरूर सरगर्मियां तेज हैं पर राजनीतिक पार्टियों द्वारा प्रत्याशी घोषित न होने के चलते नामांकन की प्रक्रिया धीमी पड़ी हुई है। इसी को देखते हुए चौथे दिन 14 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। अब तक कुल 19 प्रत्याशी नामांकन करा चुके हैं।
निकाय चुनाव के पहले चरण के तहत कानपुर में मतदान होना है। लेकिन राजनीतिक पार्टियां अभी प्रत्याशी घोषित करने में एक दूसरे को देख रहीं है। हालांकि बुधवार को समाजवादी पार्टी कानपुर मेयर प्रत्याशी अरूणा तोमर को घोषित कर चुनाव में तेजी ला दिया है। तोमर के घोषित होने से सभी राजनीतिक पार्टियों में हलचल मची हुई है। लेकिन अभी भी नामांकन की प्रक्रिया बहुत धीमी चल रही है। जिसके चलते चौथे दिन कुल 14 प्रत्याशियों ने ही नामांकन कराया। इससे पहले पांच और उम्मीदवार पर्चा दाखिल कर चुके हैं। कुल प्रत्याशी अब तक नामांकन करा चुके हैं। बुधवार को बिठूर नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया। बाकी सभी कानपुर नगर निगम में सभासदी के लिए नामांकन कराया। यह सभी निर्दलीय उम्मीदवार हैं। बता दें कि निकाय चुनाव नामांकन का चौथा दिन है। नगर निगम मुख्यालय मोतीझील में नामांकन प्रक्रिया चल रही है। महापौर पद के लिए अभी तक किसी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं कराया है। भाजपा, कांग्रेस सपा और बसपा जैसे दलों ने अभी पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा भी नहीं की है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी वीके श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कागजों की जांच की जाएगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*