Wednesday , 8 December 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
बारिश से पहले ट्रांसपोर्ट नगर हो स्थानान्तरित: मंडलायुक्त

बारिश से पहले ट्रांसपोर्ट नगर हो स्थानान्तरित: मंडलायुक्त

कानपुर। शहर के सघन आबादी में स्थित ट्रांसपोर्ट नगर को बारिश से पहले स्थानान्तरित हो जाना चाहिए। यह आदेश मंडलायुक्त ने शिविर कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान केडीए अधिकारियों व न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में लगे ठेकेदारों को दिये। इसके साथ ही गरीबों के लिए 2000 आवासों को तैयार करने को भी आदेशित किया गया।
दरअसल नेशनल हाइवे दो पर भौंती के पास 80.84 हेक्टेयर भूमि पर पिछले एक वर्ष से न्यू ट्रांसपोर्ट नगर का विकास किया जा रहा है। काम काफी धीमी गति से होने के चलते मंडलायुक्त मो. इफ्तिखारूद्दीन ने सोमवार को शिविर कार्यालय में केडीए अधिकारियों के साथ ट्रांसपोर्ट नगर के विकास कार्यों की समीक्षा की। मंडलायुक्त ने केडीए अधिकारियों व ट्रांसपोर्ट नगर में लगे ठेकेदारों को दो टूक कहा कि बारिश से पहले ट्रांसपोर्ट नगर को स्थानान्तरित हो जाना चाहिए। जिससे बारिश में सघन आबादी के क्षेत्र से ट्रकों को बाहर रखा जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क को चार लेन बनाया जाय ताकि ट्रकों के आने जाने में समस्या न आये। बताते चलें कि न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में दो फेस में कार्य पूरा होना है यहाँ पर कुल मिलाकर 1029 व्यवसायिक भू खण्डों को विकसित किया जा रहा है। इस अवसर पर केडीए उपाध्यक्ष जयश्री भोज, अतुल जैन, मयंक यादव आदि मौजूद रहें।
गरीबों के लिए बने आवास
मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि गरीबो के लिए कम से कम 2000 आवासों का निर्माण किया जाय। जिसमें 1200 आवास एक कमरे वाले जो 16 मीटर में बने तथा 800 आवास दो कमरे वाले जो 28 वर्ग मीटर के बनाए जाय। केडीए के अधिकारियों ने बताया कि 1000 आवासों का निर्माण कराने के लिए उनके पास जमीन है शेष के लिए जमीन क्रय करेंगंे। इसके साथ ही प्रधानमन्त्री आवास योजना में भी ईडब्लूएस, एलआईजी, एमआईजी आवास भी तैयार करने की बात कही गई।
काशीराम आवास जल्द हो तैयार
मंडलायुक्त ने कानपुर नगर एवं कानपुर देहात में बन रहे काशी राम आवास योजना के आवासों को शीघ्र पूरा करने व पात्रों को आवटंन किए जाने के निर्देश दोनों जनपदों के जिलाधिकारियों को दिया। इसके साथ ही झींझक में बन रहे आवास भी पूर्ण कराये जाने  तथा उनके वितरण को लेकर चर्चा की गई।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*