Friday , 24 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
गंगा बैराज जाने पर नहीं जूझना पड़ेगा जाम से

गंगा बैराज जाने पर नहीं जूझना पड़ेगा जाम से

कानपुर/ snn  अभी तक लोगों को बैराज जाने के लिए जाम से जूझना पडता था। रास्ता सकरा होने के कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती थी लेकिन इस समस्या से अब लोगों को जल्द ही निजात  मिलने वाला है। शहर की तरफ से गंगा बैराज को जाने वाले नये मार्ग का निर्माण तेजी से चल  रहा है। बताया जाता है  कि इसी माह के अंत तक यह नया रास्ता तैयारा हो जायेगा। इसके लिए परमिया पुरवा नाले पर समान्तर पुलिया के साथ नौ सौ मीटर बंधा बन चुका है और सकड का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है।

शहर की तरफ से बैराज जाने वाले रोड पर लगने वाले जाम को देखते हुये उसके समान्तर एक नया मार्ग बनाया जा रहा है वहीं नये रास्ते में परमियापुरवा नाले पर बनी पुरानी पुलिया जर्जर थी जो बाधा बनी  हुई थी। इन नये मार्ग केा बनाने की जिम्मेदारी मण्डलायुक्त द्वारा सिचाई विभाग को दी गयी थी जिसके बाद नवाबगंज स्थित बडी कर्बला के पास से गंगा पर 920 मीटर लंबा बंधा बनाकर परमियापुरवा नाले के बराबर में नया रास्ता तैयार किया जा रहा है। इस निर्माण के लिए केडीए द्वारा अवस्थापना निधि से सवा चार करोड रूपये दिये गये है। सडक बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है और माना जा रहा है कि इसी माह के अंत तक रास्ता बनकर तैयार हो जायेगा जिससे राहगीरों की परेशानी समाप्त हो जायेगी। वहां बने हुये ट्रीटमेंट प्लांटों की सुरक्षा  के लिए जल निगम द्वारा सडक के दोनों तरफ गेट भी लगाये जायेंगे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*