Wednesday , 8 December 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कानपुर/कर्मचारियों का शेष ग्रेज्युटी भुगतान न करने को लेकर उपश्रमायुक्ता को ज्ञापन

कानपुर/कर्मचारियों का शेष ग्रेज्युटी भुगतान न करने को लेकर उपश्रमायुक्ता को ज्ञापन

कानपुर/ snn उ0प्र0 स्टाॅक एक्सचेन्ज लि0 कानपुर प्रबन्धन द्वारा कर्मचारियों का अवशेष ग्रेज्युटी भुगतान न करने व निर्धारित 60 वर्ष की बजाय 58 वर्ष की उम्र में रिटायर, वीआरएस देने को लेकर समाजवादी मजदूर सभा ग्रामीण के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल उपश्रमायुक्त से मिला तथा ज्ञापन सौंप कर अपने समस्या बताते हुये कहा कि स्टाॅक् एक्सचेन्ज लि0 के कर्मचारियों को जबरन रिटायर व 58 वर्ष की आयु  पर वीआरएक दिया गया है जबकि रिटायरमेंट 60 वर्ष की आयु का है वहीं भुगतान अधिनियम 1972 के तहत ज्वाइनिंग तिथि से भुगतान दिया जाना चाहिये जबकि कुछ कर्मचारियों को परमानेंट तिथि से ग्रेज्युटी का भुगतान किया गया है। वहीं कार्यरत कर्मचारियों के प्रति कानूनों का पालन नही किया जा रहा है जबकि इस सम्बन्ध में पूर्व में श्रमायुक्त द्वारा स्टाॅक एक्सचेन्ज के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे।

वहीं कहा गया कि बिना केडीऐ से नक्शा पास कराये अवैध रूप से बनाई गयी बिल्डिंग को यस  बैंक लि0, टाटा ए आइ जी, भारती एक्सा कं0, डीआरबी सिक्योर्तीज़  आदि को किराये पर उठा  दिया गया तथा श्रम विभाग से सेस का भुगतान नियमनुसार नही किया गया है। सपा मजदूर सभा ग्रामीण द्वारा एक नोटिस प्रबन्धन को प्राप्त कराई जा चुकी है लेकिन अभी भी समस्याओं का निस्तारण नही किया गया। कहा कि प्रबन्धन की श्रमिक विरोधी मानसिकता के कारण कानपुर में श्रमिक अशान्ति फैल सकती है जिसकी जिम्मेदारी स्टाॅक एक्चेन्ज प्रबन्धन की होगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*