Friday , 17 August 2018
Breaking News
मेरठ: फार्म में गलती सुधारने का विवि ने दिया मौका….

मेरठ: फार्म में गलती सुधारने का विवि ने दिया मौका….

23-07-2013,मेरठ। रजिस्ट्रेशन के दौरान फार्म भरने में हुई गलती दूर करने के लिए सीसीएसयू ने अभ्यर्थियों के लिए दा सुविधा दी है। अगर अभ्यर्थी का डाटा ठीक है और फार्म भरने के दौरान नाम आदि में गलती हो गई है तो कॉलेज उसे दूर कर सकेंगे। विवि अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर रीकंसीडर विंडो की मदद से यह करेक्शन कर सकेंगे। मंगलवार से विंडो कॉलेजों के लिए ओपन हो जाएगी। मेरिट पर असर डालने वाली गलती सुधारने के लिए अभ्यर्थियों को हेल्पलाइन नंबर या ई-मेल का सहारा लेना होगा।

दाखिला समन्वयक प्रोफेसर वाई विमला के मुताबिक रजिस्ट्रेशन फार्म में अगर डाटा ठीक है और नाम, पिता का नाम और डेट ऑफ बर्थ में गलती हो गई है तो इसे कॉलेज खुद दूर कर सकेंगे। यह अधिकार मंगलवार से उनके पास होगा। दूसरी गलती जिनका असर मेरिट पर पड़ता हो, मसलन नंबर, मेल का फीमेल होना और फैकल्टी बदलना आदि के लिए अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें। ग्रीवेंस सेल के हेल्पलाइन लाइन नंबर विवि की वेबसाइट पर मौजूद हैं। नंबर नहीं मिलने पर अभ्यर्थी ई-मेल आईडी टीईसीएचएसयूपीओआरटी एट द रेट सीसीएसयू ऑनलाइन डॉट इन पर मेल करे। आने वाले मेरिट में सुधारे गए रजिस्ट्रेशन को शामिल कर लिया जाएगा। फार्म गलत भरने की शिकायत आ रही हैं। सुधार के लिए अभ्यर्थियों ने चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। कॉम्बिनेशन सेलेक्ट करने का अधिकार कॉलेजों के पास है। वह सीट के हिसाब से कॉम्बिनेशन तय करेंगे। विवि ने डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन ढंग से करने को कहा है। क्योंकि विवि भी डाटा का मिलान करेगा। 

25 की शाम चार बजे बंद
अभ्यर्थी और कॉलेजों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि 25 जुलाई की शाम चार बजे पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएंगे। ग्रेजुएशन के दाखिले भी ऑनलाइन चार बजे के बाद कंफर्म नहीं होंगे। अभ्यर्थी और कॉलेज दोनों को यह बात ध्यान रखनी होगी। 

एबीवीपी की सीट बढ़ाने की मांग
एबीवीपी ने सोमवार को डिग्री कॉलेजों में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मेरठ कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष अमित बड़ौली, डीएन कॉलेज कॉलेज में अंकित चौधरी और एनएएस कॉलेज में नितिन मित्तल के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि 12वीं का रिजल्ट 92 प्रतिशत रहा है। कॉलेजों के प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपकर सेक्शन में सीट 60 से बढ़ाकर 80 करने का प्रस्ताव विवि को भेजने की मांग की।

शिक्षकों को छुट्टी पर ऐतराज 
दाखिले के वक्त विवि ने कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। 20 जुलाई को पहली मेरिट आई और 22 से 30 जुलाई तक विवि ने अवकाश घोषित कर दिया। शिक्षक नेता डा. विकास शर्मा ने कुलपति और कुलसचिव को पत्र लिखकर ये छुट्टी बाद में देने की मांग की है। उन्होंने कहा है दाखिला कार्य शिक्षकों की जिम्मेदारी है। शिक्षक वह करेंगे। विवि से घोषित छुट्टी बाद में एडजस्ट करने की मांग की है।Report: Sanjay Thakur

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>