Monday , 17 January 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कम बिजली खपत वाला सस्ता पंखा पाने के लिए उमड़ी भीड़, हुआ हंगामा

कम बिजली खपत वाला सस्ता पंखा पाने के लिए उमड़ी भीड़, हुआ हंगामा

कानपुर। अप्रैल माह  शुरुआत में ही  भीषण गर्मी  और बिजली कटौती से लोग बेहाल हैं कटौती के चलते इन्वर्टर समय से पहले ही दम  तोड़ देते हैं ऐसे में केस्को ने काम खपत वाले बिजली के पंखे सस्ते दामों पर जनता को उपलब्ध कराने का कैम्प लगाया तो हज़ारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े जिस से कार्यक्रम में अफरातफरी मच गयी। पहले पंखा पाने के लिए लोग एक दूसरे पर चढ़ बैठे जिन्हे केस्को एमडी जे सेल्वा  कुमारी ने बड़ी मुश्किल से शांत कराया।

बिजली बचाने की कवायद को लेकर कुछ दिन पहले केस्को विभाग ने एलईडी बल्ब को जनता के बीच बटवाया था। शहर में  बिजली  बचाए जाने की सफलता को देखते हुए केस्को विभाग ने बिजली बचाकर बेहतर हवा देने वाला पंखों का आयोजन  स्वरुपनगर स्थित होटल में किया । इससे पहले केस्को विभाग ने बेवसाइड के जरिए पंखे लेने वाले उपभोक्ताओं के आवेदन पत्र भी मांगे  थे। विभाग की माने तो पंखा पाने के लिए केस्को विभाग के पास हजारो की संख्या में आवेदन पत्र मिले। कार्यक्रम का शुभारंम्भ मुख्य अतिथि द्वारा होने के बाद उपभोक्ताओं के बीच पंखे बांटने का सिलसिला शुरु हुआ। जैसे ही मुख्यअतिथि ने उपभोक्ताओं का पंखा देना शुरु किया  होटल में भारी भीड़ इकटठा हो गयी। भीड़ के चलते होटल पूरा भर गया और सड़क पर भीड़ लग गयी। यह नजारा देखकर केस्को अधिकारियों के हाथ पांव फूल गये। वहीं पंख न मिलने पर भीड़ ने हंगामा शुरु कर दिया। बवाल कर रहे लोगों को देखकर केस्को एमडी जे  सेल्वा कुमारी  अधिकारियों के साथ बाहर आ गयी और समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। भीड़ के शांत होने के बाद बारी-बारी से लोगों को पंखा व एलईडी बल्ब को केस्को विभाग द्वारा बटवाया गया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*