Tuesday , 21 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कोटेदार की तानाशाही से त्रस्त जनता ने कराई जाँच

कोटेदार की तानाशाही से त्रस्त जनता ने कराई जाँच

कानपुर। बिधनू ब्लॉक के एक गांव में कोटेदार की राशन वितरण व कार्ड को लेकर धांधली से त्रस्त जनता ने डीएम से गुहार लगाकर राशन अधिकारीयों द्वारा जाँच करायी। जिसमंे अधिकारियों द्वारा 74 अन्तोदय कार्डों की सूची बनाकर जाँच की फाईल तैयार की गयी है।
बिधनू के जामू गांव के सरकारी राशन की दुकान के कोटेदार दिलीप सिंह पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया की उनको राशन की आपूर्ति नहीं की जाती है, साथ ही गरीबों के हक के लिए बने अंत्योदय  राशन कार्ड गॉव के अमीरों के लिए है। ग्रामीणों ने अपनी इस बात को विकास मेले के दौरान कानपुर के डीएम् के समक्ष रखी और डीएम ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए कोटेदार के ऊपर जाँच के आदेश दिए।
आज गांव पहुंचे जाँच टीम के अधिकारी अमरेद्र त्रिवेदी ने 74 अन्तोदय कार्डों की सूची तैयार करते हुए ग्रामीणों की समस्याओ को सुनकर कोटेदार के खिलाफ उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया। अमरेन्द्र त्रिवेदी के अनुसार कार्ड की सूचियों व राशन वितरण में गड़बड़ी है जिसकी जाँच की जा रही है।
तेल है तो राशन नहीं
ग्रामीण महिला गीता देवी ने बतया की कोटेदार दो महीने में एक चीज देते है अगर केरोसीन है तो राशन नही देते और अगर राशन मिल गया तो कैरोशीन नहीं।
बिना ग्राम प्रधान के हस्ताक्षर के उठ रहा राशन
जामू गांव की ग्राम प्रधान कमलेश सिंह ने बताया की दो महीने से कोटेदार उनके बिना हस्ताक्षर के राशन अधिकारीयों से सांठ-गांठ करके राशन उठा लाता और बांटने के नाम पर पता नही कहाँ गायब कर देता है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*