Tuesday , 21 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
हरदोई .अवैध खनन माफिया सक्रीय प्रशासन मौन .

हरदोई .अवैध खनन माफिया सक्रीय प्रशासन मौन .

IMG-20150812-WA0093amir kirmani snn.ये तस्वीरे है हरदोई जिले के सीमावर्ती , दुरुह लेकिन बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्र भरखनी और पाली के बीच की , वैसे तो ये ईंट के भट्ठो के आसपास की तस्वीरे हैं लेकिन इस इलाके की तस्वीर को दिखाकर हम आपको ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि ये गढ है अवैध मिट्टी खनन का
पूरे इलाके को जे सी बी से खोद खोद कर गहरे और चौडे खंदको सा बना दिया है इन खनन माफियाओ ने … पास से गुज़रने पर लगता है कि लैटिन गुलाम अमेरिका की किसी खदान मे आ गये हो … और इन खनन माफियाओ के ऊपर किसी की लगाम नही , कोई भय नही न आम का न खास का … सुबह , दोपहर , शाम , रात हर वक़्त जे सी बी के खुदाई और डम्परो से ढुलाई …मिट्टी का अवैध खनन इस जोर पर हो रहा है कि अच्छी भली डामर रोड को बीसो साल पहले की मिट्टी भरी कच्ची टाइप सडक सा बना दिया है इस लम्पटो ने ….
मैंने वहाँ के कुछ पत्रकारो से पूछा कि इस पर आप लोग कुछ लिखते , दिखाते क्यों नही , आखिर आपके पूरे क्षेत्र की उर्वरा शक्ति को नष्ट कर रहे हैं ये तो ज़बाब आया कि एक भट्ठा सत्ता धारी विधायक का है और दूसरा उनके भतीजे का जो सत्ता धारी पार्टी से समर्थित नगर प्रमुख है सो , उखाड कुछ पायेगे नही काहे फर्ज़ी मे बयाना ले … बात मे तो उनकी भी दम था , मैंने भी ये तस्वीरे दूर से ही ली क्यूंकि साहसी होना ठीक है पर दु: साहसी बनना मूर्खता .. और फिर वो कहते हैं न कि डर सबको लगता है।
खैर वैसे मिट्टी खोदने का कानूनी नियम ये है कि आप मशीन से नही खोद सकते और ज्यादा नही खोद सकते … पर ये खास लोग है और नियम सिर्फ आम लोगो पर ही लागू होता है … आम व्यक्ति अपने घर की कच्ची दीवार तक बनाने के लिये अगर थोडी सी मिट्टी खोद ले तो जान आफत मे आ जाती है और ये खास लोग इस धरती माता के सीने पर जे सी बी चला चला कर , खनन कर कर के अपने कितने भी महल खडे कर ले , कोई चू चा भी न करेगा ……………………..
मेरे देश की मिट्टी सोना उगले , उगले हीरा मोती … मेरे देश की मिट्टी …. पर तभी तक न उगलेगी जब तक ये खनन माफिया , ये सत्ता के नशे मे चूर , ये ज़िम्मेदार कथित अधिकारी इस पावन  मिट्टी को रहने देंगे…………..

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*