Saturday , 25 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
धम्म चेतना यात्रा में दलितों को जुटाने में नाकाम रही भाजपा

धम्म चेतना यात्रा में दलितों को जुटाने में नाकाम रही भाजपा

कानपुर, 14 अक्टूबर। कानपुर आईं धम्म चेतना यात्रा के समापन के मौके पर बीजेपी नेताओं का 25 हजार लोगों के कार्यक्रम में आने का दावा फेल रहा। करीब 12ः30 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर करीब 5 हजार लोग ही पहुंचे थे। जिस कारण भाजपाईयों ने राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यक्रम भी तय समय से लेट कर दिया।
दलितों को रिझाने के लिए 6 महीने पहले सारनाथ से शुरू की गई धम्म चेतना यात्रा में विपक्ष शुरू से ही कम भीड़ के आरोप लगाता रहा है। यात्रा के समापन पर बृजेंद्र स्वरूप पार्क में शुरू हुआ दलित पिछड़ा महासम्मेलन भी इससे अलग नहीं रहा हैं। दोपहर 12ः30 बजे तक मुश्किल से आधी कुर्सियां ही भर पाई थी। बाहर से बसों से आए लोगों को बृजेंद्र स्वरूप पार्क के पास ही उतरना था लेकिन आयोजक मंच से आरोप लगाते रहे कि बसों को प्रशासन दूर ही रोक रहा है। बीजेपी नेताओं ने दावा किया था कि यात्रा के समापन के मौके पर 25 से 30 हजार लोगों की भीड़ रहेंगी लेकिन उनका यह दावा महासम्मेलन में विफल रहा। कुर्सियों को भरने में आयोजकों को 1 बज गया जिसके बाद ही 11ः45 से शुरू होने वाला कार्यक्रम दोपहर बाद शुरू किया जा सका। वहीं मंच से लगातार बाबा भीमराव अम्बेडकर और गौतम बुद्ध के नारे लगाते रहे। मंच के बाई ओर बौद्ध भिक्षुओं का माला पहनाकर स्वागत किया गया। जबकि भाजपाई ढोल-नगाड़ों के साथ झंडा लेकर पहुँचे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*