Friday , 1 July 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
फज़ल गंज की आयल मिल में भीषण आग

फज़ल गंज की आयल मिल में भीषण आग

FACTORY FIRE-02 कानपुर में एक ऑयल मिल में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गयी आग की सूचना दमकल बिभाग को दी गयी लेकिन आधा घण्टा बीत जाने के बाद भी दमकल की गाडी मौके पर नहीं पहुंची जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया । देखते ही देखते आग की वजह से रह रह कर धमाके होते रहे जब तक दमकल की गाड़िया पहुचती तब तक आग ने पूरे आयल मिल को अपनी चपेट में ले लिया । काफी देर से पहुंची दमकल की 2 दर्जन से ज्यादा गाड़िया आग पर काबू पाने का प्रयाश कर रही है । इस दौरान आसपास की बस्तियों में रहने वाली हज़ारो की जनता दहशत में दिखी ।

 कानपुर के फजलगंज इलाके के इंडिस्ट्रियल एरिया में बनी दुलीचंद आयल मिल में आज भीषण आग लग गयी । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया । अगल बगल में बने मकानो में रह रहे लोगो में हड़कम्प मच गया जिससे सभी लोग अपने घरो से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए । देर से पहुंची दमकल की एक गाडी ने आग पर काबू पाने का प्रयाश किया लेकिन विफल होने पर और गाड़िया मंगानी पड़ी ।

  आपको बता दे की दुलीचंद आयल मिल काफी समय से बंद कर दी गयी है अब इस फैक्ट्री को गोदाम के रूप में इस्तेमाल किया जाता है । इस फैक्ट्री में प्लाईवुड प्लास्टिक ड्रम वा कई तरह के केमिकल का भण्डारण किया जाता है । सबसे बड़ी बात यह है की जिस एरिया में आग लगी है उसके आसपास कई पेट्रोल पम्प , मलिन बस्तियां वा रिहायशी इलाके है जिनको इस आग से ख़तरा हो सकता है ।

   जब इस सम्बन्ध में फैक्ट्री मालिक से बात की गयी तो वह भागते हुए नज़र आये जबकि स्थानीय सपा कार्यकर्ता शक्ति सिंह ने आरोप लगाया की दमकल बिभाग को सूचना बहुत पहले दे दी गयी थी लेकिन काफी देर बाद पहुंची । फिलहाल मौके पर पहुंचे फायर अधिकारी योगेश राय ने बताया कि अब तक 8 गाड़ियां मौके पर पहुँच चुकी है और करीब एक दर्जन गाड़ियां और मंगाई गई है । आग फिलहाल कंट्रोल में है लेकिन आग को पूरी तरह बुझाने में काफी वक़्त लग सकता है ।saurabh misra FACTORY FIRE-02

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*