Saturday , 21 May 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
सीसामऊ बाजार में आग- छ  दुकानें जली लाखों का नुकसान

सीसामऊ बाजार में आग- छ दुकानें जली लाखों का नुकसान

05 (1)कानपुर। गंगा बैराज के कल्लूपुरवा में आग लगे अभी २४ घंटे भी नहीं बीते कि सीसा मऊ  बाजार में आग लग गयी जिस से छ  दुकाने पूरी तरह जल कर राख  हो गईं। आग से दुकानों में रखा लाखों का जल गया। समय रहते दमकल ने आग  पर काबू पालिया वर्ना हादसा बड़ा होसकता था।
बजरिया थानाक्षेत्र के सीसामऊ बाजार में आज सुबह एक किराने की दुकान में शार्टसर्किट से भीषण आग लग गयी। आग ने हवा पाकर आसपास के दुकान को भी चपेट में लेना शुरु कर दिया। दुकानों से धुआं व आग की लपटों को देखकर इलाकाईयों में हड़कम्प मच गया। इधर दुकान में आग लगने की जानकारी होने पर दुकान मालिक राजन के साथ अन्य दुकानदार आ गये। उन्होंने फौरन फायर बिग्रेड को सूचना देते हुए पुलिस को बुलाया। सूचना पाकर फजलगंज व चुन्नीगंज की चार फायर बिग्रेड की गाड़िया मौके पर पहंुची। धधक रही आग को काबू करने के लिए फायर बिग्रेड ने इस की कड़ी धूप में पसीना बहाना शुरु कर दिया। दो घंटे की कड़ी मशक्कत ने फायर की टीम ने इलाकाईयों की मदद से आग पर काबू पा लिया, लेकिन इस अग्निकांड में दुकान का पूरा माल जलकर खाक हो गया। पुलिस के आने के बाद दुकान मालिकों ने यहा बताया कि इस अग्नि के कहर में उनका तकरीबन पांच से छह लाख रुपये का नुकसान हुआ है। एसओ बजरिया अनिल कुमार ने बताया कि अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन लाखों रुपये का नुकसान होने की बात सामने आयी है।
 रेलवे स्टेशन सिटी साइड पर भी लगी आग, कई बाइक जली
कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के सिटी  साइड पर खड़ी बाइकों में अचानक आग लग गयी। जिससे स्टेशन पर हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहंुची फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझा दिया। लेकिन तब इस आग में आधा दर्जन बाइके जलकर खाक हो गयी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*