Wednesday , 17 October 2018
Breaking News
व्हाट्सएप ग्रुप में  मुस्लिम विरोधी सन्देश भेजने पर मुक़दमा दर्ज करने के आदेश

व्हाट्सएप ग्रुप में मुस्लिम विरोधी सन्देश भेजने पर मुक़दमा दर्ज करने के आदेश

abu obaida कानपुर। सोशल मीडिया वाट्सएप पर मुस्लिम लड़कियों को सम्बोधित एक भड़काऊ सन्देश से नाराज़ समाज सेविका उज़्मा सोलंकी ने पुलिस के आला अधिकारीयों से मुस्लिम विरोधी  पोस्ट के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर में उज़्मा ने लिखा है कि एक व्यक्ति कई दिनों से वाट्सएप ग्रुप पर  मुस्लिम  लड़कियों को हिन्दू लड़कों से विवाह करने की सलाह दे कर हिन्दू लड़कों से विवाह करने के फायदे बताने की आड़ में मुस्लिम धर्म को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास कर रहा है। उज़्मा ने समाज को तोड़ने वाली उस पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी पुलिस को सबूत के तौर पर दिया है जिसमे उक्त सन्देश को साफ़ तौर पर पढ़ा जासकता है। भड़काऊ भाषा वाले इस सन्देश में  हज़रत मोहम्मद साहब व उनकी बेटी व अन्य लोगों के खिलाफ अभद्र और अश्लील शब्दावली का प्रयोग  किया गया है जिसे हम अपने पाठकों को दिखा नहीं सकते। उज़्मा ने सबसे पहले आईजी ज़ोन ज़की अहमद को लिखित शिकायती पत्र दिया और उनके एक नंबर भरोसे पर आपत्ति दर्ज करा दी। आईजी ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए तुरंत उन्हें कोतवाली भेजा। कोतवाली सीओ राजेन्द्रधर द्विवेदी ने उज़्मा की शिकायत को गौर  से पढ़ा और तुरंत चकेरी थाने को मुक़दमा दर्ज करने का आदेश पारित कर दिया।
उज़्मा सोलंकी ने बताया कि समाज में अराजकता का माहौल बनाने की नियत  से कोई आदमी मोबाइल नंबर 7881188557  से ऐसे इस्लाम विरोधी सन्देश प्रसारित कर रहा है जिस से शहर के अमन चैन को खतरा उतपन्न हो सकता है। उन्हों ने पुलिस से शिकायत कर तुरंत ऐसे शख्स की गिरफ्तारी की मांग की है।
सीओ कोतवाली राजेंद्रधर द्विवेदी ने बताया कि चकेरी थाने को  एफआईआर दर्ज कर तहक़ीक़ात करने का आदेश दिया जा चुका है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।  उज़्मा के साथ शिकायत करने  वालों में सरदार कंवलजीत सिंह  रीना ठाकुर रोहित वर्मा शबनम आमिर तनविज अल्वी शमा आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>