Saturday , 25 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
डूडा आवास गुड़वत्ता में कमी मिली तो कार्यवाही तय: डीएम

डूडा आवास गुड़वत्ता में कमी मिली तो कार्यवाही तय: डीएम

कानपुर। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अपने कैंप कार्यालय में डूडा के आवासीय योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की।
      समीक्षा के दौरान बताया गया कि राजीव गाँधी आवास योजना के तहत हरबंश मोहाल में बन रहे 48 फ्लैट, तीन ब्लॉकों में प्रत्येक में 12 फ्लैट बनना है। जिसके लिए पहले यहाँ रहने वाले लोगांे के अस्थाई आवास बनाने के बाद कार्य चालू करना था। जिसमें समस्त लोगों के अस्थाई आवास बन चुके है तथा 48 फ्लैट निर्माण कार्य को तेजी से कराने के कड़ेे निर्देश कार्यदाई संस्था को दिए। इसी क्रम में पोखरपुर मलिन बस्ती में 80 आवास निर्माण कराना था जिसके लिए 50 अस्थाई आवास निर्माण कराने के बाद कार्य चल रहा है इसकी समीक्षा में पाया गया कि अभी यहाँ पर सीवरेज तथा पेयजल व्यवस्था नहीं की गई आवास कार्य चल रहा है जिसके लिए जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के अंदर सीवरेज व पेयजल व्यवस्था पहले पूर्ण कराने के साथ साथ आवास निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
       घाटमपुर में 840 आवास निर्माण कार्यों में 564 आवास को जून माह में पूरा करना है जिसके क्रम में कार्य तेजी से कराने के कड़े निर्देश दिए तथा जून माह में 564 आवास को हस्तांतरित कराने के कड़े निर्देश दिए। यहाँ की बाउण्ड्री वाल, ओवर हैड टैंक तथा सीवरेज कार्य, जो धीमी गति से चल रहा है जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। घाटमपुर में आवास निर्माण कार्य की गुड़वत्ता परखने के लिए जिलाधिकारी द्वारा एक जाँच कमेटी बनाई गई थी, जिसमें लोकनिर्माण विभाग नगर पालिका घाटमपुर ने अपनी जाँच रिपोर्ट दी। जिस पर जिलाधिकारी ने भविष्य में अगर कोई कमी पाई गई आवास में तो जाँच कमेटी पर कार्यवाही की जाने की चेतावनी दी।
     सजारी में बन रहे 1500 मकानों में अभी 1140 में कार्य चल रहा है जिसमें जून माह में 424 आवास बन कर तैयार हो जायेंगे। उन्होंने परियोजना निदेशक डूडा को उनके विभाग की क्या-क्या आवास निर्माण की समस्त योजनाए जो भी चल रही है कहां-कहां चल रही है, कितनी लागत की योजना है और कब पूर्ण होना है। इसके साथ ही कार्यदाई संस्था के नाम के साथ एक सूची तैयार कर एक सप्ताह के अंदर देने के निर्देश दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग तथा कार्यदाई संस्था के लोग उपस्थित थे।

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*