Friday , 24 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कानपुर/महत्वपूर्ण त्योहारों के मद्देनज़र जिलाधिकारी की बैठक

कानपुर/महत्वपूर्ण त्योहारों के मद्देनज़र जिलाधिकारी की बैठक

कानपुर snn जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस लाइन सभागार में दुर्गा पूजा, दशहरा, रामलीला, भरत मिलाप आदि पारम्परिक आयोजनों  के सम्बन्ध में कार्यक्रम के आयोजकों और सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी जिसमें मूल भूत आवश्यकताओं के बारे में फीड बैक लिया गया। इस दौरान डीएम ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान परम्परागत तौर पर ही दुर्गा पूजा का आयेाजन किया जाये तथा विसर्जन के दौरान पटाके, रंग, गुलाल आदि का प्रयोग प्रतिबन्धित रहेगा वहीं मूर्ति विसर्जन कृतम  तालाबों में ही करना होगा वहीं पण्डालों में रात्रि में निगरानी हेतु नाइट मानीटर नियुक्त करने को कहा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उक्त आोजन के मददे नजर पर्याप्त संख्या में महिला कान्सटेबल बल सहित अन्य पुलि बल तैनात किया जा रहा है किसी भी प्रकार की अफवाह या आपत्तिजनक गतिविधि देखने पर तुरंत पुलिस व उच्च अधिकारियों को सूचित किया जाये ताकि तत्काल कार्यवाही की जा सके। अपर जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने आयोजकों द्वारा अवगत कराई गयी स्थानीय समस्याओं विशेषकर सफाई, विधुत व्यवस्था व मार्ग प्रकाश व्यवस्था को दुरूस्त कराने के लिए नगर निगम केस्कों आदि विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया।

वहीं मुहर्रम को लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विस्तृत विचार विमर्श किया गया व आयोजकों की स्थानीय समस्याओं को भी सुना गया और सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*