Friday , 24 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
बाॅलरों के सहारे साउथ अफ्रीका के कप्तान ने भरा दंभ

बाॅलरों के सहारे साउथ अफ्रीका के कप्तान ने भरा दंभ

abu obaida  chief editor  9838033331 भारतीय स्पिनरों को भी सहजता से खेलेंगे साउथ अफ्रीकी बैट्समैन

 

कल कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर साउथ अफ्रीका तथा इंडिया के बीच पहला वन-डे इंटरनेशनल मैचा खेला जाएगा। आज सुबह साउथ अफ्रीका की टीम कडी सुरक्षा के बीच ग्रीनपार्क में अभ्यास करने के लिए पहुची। नेट अभ्यास के उपरान्त साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि उनकी टीम टी-20 जीतने के बाद उत्साह व आत्मविस्वास से भरी हुई है। कहा कि उनकी टीम की बाॅलिंग स्थिति काॅफी मजबूत है इसके साथ ही भारतीय स्पिनर्स के लिए अपने बल्लेबाजो को पूरी तरहै तैयार बताया। उन्होने कहा कि मैच में टाॅस और मौसम पर काफी कुछ निर्भर रहेगा कहा कि पहले खेलने वाली टीम के बाॅलरों को पहले एक घण्टे में फायदा मिलेगा

 

नमी देगी बाॅलरों को फायदा

पिच क्यूरेटर शिवकमार ने बताया कि आज सुबह 9 बजे मैच शुरू होगा और सुबह का समय होने के कारण पिच पर नमी बनी रहेगी जिसका फायदा पहले फील्डिंग करने वाली टीम के बाॅलरों को मिलेगा साथ ही बाॅलरों को जहां अच्छा बाउंस मिलेगा वहीं पिच पर पडने के बाद गेद बल्लेबाज को भी परेशान करेगी। पहले बैटिंग करने वाली टीम के बल्लेबाजरों को रन बनाना आसान नही होगा। उन्होने कहा कि यदि बल्लेबाज शुरूआती 10 ओवर बिना विकट गंवाए ोल ले गऐ तो फिर बडा स्कोर करना उनके लिए आसान होगा। बाताया कि नमी सूखने के साथ ही पिच आसान हो जायेगी और बल्लेबाजी आसान हो जायेगी।

आज का मैच हो सकता है इतिहास के पन्ना में दर्ज

आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला मैच इतिहास के पन्ना में दर्ज हो सकता है। ग्रीन पार्क मैदान पर यह पहला मौका है जब इस मैदान में वनडे में पहली बार यह टीमे आपस में भिडेंगी। इस मैच में यह रिकार्ड तो बन ही चुका है साथ ही इस मैदान में आज तक किसी टीम ने 300 रन का स्कोर नही बनाया है लेकिन इस बार स्कोरबोर्ड पर रनों का अंबार लग सकता है। वहीं कल भी पिच में काम जारी रहा। शाम को सूरज ढलते ही पिच को कवर कर दिया गया जिसके बाद पिच को किसी भी टीम का कप्तान नही देख सकता है और कल  मैच शुरू होने से पहले पिच से कवर को हटाया जायेगा।

धोनी के धुरंधर भी है तैयार

धोनी ने वार्ता के दौरान कहा कि साउथ अफ्रीका बाॅलिंग में मजबूत है लेकिन भारतीय टीम में भी अच्छे बाॅलर है और हर स्थित से निपटना जानते है। कहा कि यदि पहले उन्हे फील्डिंग मिलेगी तो उनके बाॅलरों को फायदा पहुंचेगा वहीं उन्होने कहाकि उनके पास बल्लेबाजों की धार है और वह यही चाहेंगे कि यदि व पहले खेले तो 300 का आंकडा पार करें जो एक चुनौतीभरा लक्ष्य कहा जा सकता है।

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*