Thursday , 28 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
सरकारी नौकरी दिलवाने वाले ठग क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े

सरकारी नौकरी दिलवाने वाले ठग क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े

IMG-20160605-WA0008कानपुर। ‘हैलो मैं फला डिपार्टमेंट से बोल रहा हूं और आपको सरकारी नौकरी चाहिए तो जैसा मैं कह रहा हू वैसा करो और एक माह के भीतर नौकरी की नियुक्ति पत्र देकर तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा‘ जब ज्वानिंग लेटर मिल जाये तब एक लाख रुपये दे देना। नौकरी दिलवाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा है। पकड़े गये अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि वे परिचित बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम ठगी करते है और कई जनपदों में अपना गैंग चला रहे है।
सीओ क्राइम  विवेक त्रिपाठी ने बताया कि बीते दिनों कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय रामादेवी में सहायक के पद पर संविदा नौकरी निकली थी। भर्ती के नाम पर युवकों ने कई बेरोजगारों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर एक-एक लाख रुपये ले लिये। नियुक्त पत्र लेकर जब युवक अस्पताल पहुंचे तो उनको यह पता चला कि पत्र फर्जी है। खुद को ठगे जाने की जानकारी पर बरोजगारो ने युवकों को फोन किया, नंबर स्वीच आफ आने पर पीड़ितों ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाईं। एसएसपी के निर्देश पर सीओ क्राइम ब्रांच ने पीड़ितों की तहरीर ली और सर्विलांस की मदद से जांच शुरु कर दी। तहकीकात के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने चकेरी पुलिस की मदद से न्यू आजाद नगर चकेरी निवासी सुशील कुमार श्रीवास्ताव, अजय कुमार रावत को गिरफ्तार किया है। सख्ती से पूछताछ पर पकड़े गये अभियुक्तों ने अपना जूर्म कबूल किया और बताया कि वह परिचित बेरोजगारों को फोन करके सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये ठगी करते है और इन्टरनेट के माध्यम से फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर उन्हें देते हैं।
अभियुक्तो से हुआ माल बरामद, कई जनपदों में गिरोह सक्रिय
क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्तों का सिद्वार्थनगर गोण्डा, बस्ती श्रीवास्ती बलरामपुर आजमगढ़ के साथ अन्य जनपदों में गिरोह सक्रिय है। यह लोग अपने जान पहचान वालो बेरोजगारां को अपना निशाना बनाकर लाखों रुपये की ठगी  करते है। अभियुक्तों के पास से उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की मोहर कानपुर कांशीराम सहायक पद के दस नियुक्ति पत्र अन्य बैंको के खाते व पासबुक कई सिम कार्ड युवकों के फोटो व उनसे ठगे हजारों रुपये बरामद किये गए  है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*