Monday , 17 January 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क कर्मी की संदिग्ध मौत के बाद हंगामा

ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क कर्मी की संदिग्ध मौत के बाद हंगामा

कानपुर। बिठूर  में बने ब्लूवर्ल्ड  थीम पार्क बनने के बाद से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जबरन किसानों की भूमि अधिग्रहित कर बने इस पार्क में कार्यरत मैनेजर के ड्राइवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पार्क प्रबंधन ड्राइवर की मौत एक्सीडेंट से होने से बता रहा है तो वहीं परिजन स्टाॅफ पर हत्या का आरोप लगा रहे है। परिजनों ने शव को पार्क में रखकर घंटों हंगामा काटा । बवाल की आशंका के चलते एक दर्जन थानों की फोर्स व प्रशासनिक अफसर मामले को शांत कराने में जुटे रहे ।  सात घंटों की बातचीत के बाद मुआवजा मिलने पर मामला शांत हुआ।
बिठूर के साईं मंदिर के पास हजारों एकड़ में बना ब्लू वल्र्ड पार्क गुरूवार को एक बार फिर से विवादों में घिर गया। बिठूर के गुराहा गांव निवासी संजय उर्फ संजू पार्क के मैनेजर सप्पू मिश्रा की कार का चालक था। बताया जा रहा है कि बीती रात चालक स्टाॅफ कर्मियों के साथ शादी समारोह में गया था। तभी वापस लौटते समय उसका अज्ञात वाहन से क्षेत्र में स्थित बनखण्डेश्वर मंदिर के पास एक्सीडेंट हो गया। साथी कर्मचारियों ने मामले की जानकारी चालक की पत्नी सीता को दी। जानकारी मिलते ही पत्नी व परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में संजू को कल्याणपुर स्थित रामा हास्पिटल में दाखिल कराया । यहां पर प्राथमिक इलाज के बाद हैलट रेफर कर दिया गया। हैलेट में उपचार के दौरान घायल की मौत हो गयी  जिसके बाद परिजन शव को लेकर घर आगये  गए। घर पर मृतक के कान से खून निकलता देख परिजनों को शक हुआ और हत्या का आरोप लगाते हुए सैकड़ों की सख्यां में रिश्तेदार शव को लेकर ब्लू वल्र्ड पार्क ले आए और शव रखकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर बिठूर एसओ देवेश शुक्ला फोर्स के साथ पहुंचे लेकिन हंगामा नहीं थमा। भीड़ बढ़ती देख बवाल की आशंका को देखते हुए एसडीएम डी.डी. वर्मा सीओ कल्याणपुर राजेश सिंह एक दर्जन थानों की फोर्स  एक कंपनी पीएसी व दमकल की गाड़ी पहुंची और गुस्साएं परिजनों को शांत कराने का प्रयास किया।
सात घंटों की मशक्कत के बाद शांत हुआ हंगामा
प्रशासनिक अफसरों व भारी पुलिस के पहुंचने के बाद मृतक के परिजनों व रिश्तेदारों को बैठाकर बातचीत शुरू हुई। मुआवजे की बात को लेकर सात घंटों की मशक्कत के बाद मृतक के परिजन से प्रशासनिक अफसरों ने मान-मनौव्वल के बाद गुस्सा शांत हुआ। एसडीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से 5.25 लाख पार्क प्रबंधन द्वारा पांच लाख पत्नी को नौकरी व 25 लाख का कर्मचारी बीमा 20 कृषि बीमा कराए जाने की बात पर परिजन मान गए हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है ताकि मौत के कारणों का पता चल सके।
कहीं जमीन अधिग्रहण की भेंट तो नहीं चढ़ा संजू
ब्लू वल्र्ड थीम पार्क बनने के दौरान किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी। आरोप है कि यहां पर दूध डेरी चलाने वाले प्रवीन शर्मा ने किसानों से औने-पौने दामों पर जमीनों का अधिग्रहण किया। इस काम में सत्ताधारी दल के नेताओं का संरक्षण भी लिया गया। ग्रामीणों की माने तो इस राज को मृतक चालक संजू पूरी तरह से जानता था हो सकता है कि इसी को लेकर ही पार्क प्रबंधन द्वारा उसे रास्ते से हटाया गया हो। इन आरोपों को लेकर जब पार्क मालिक प्रवीन शर्मा व अन्य स्टाफ से सवाल किए गए तो वह मीडिया से बचते नजर आए और चुप्पी साधते हुए निकल गए।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*