Monday , 17 December 2018
Breaking News
सर्राफा आन्दोलन की आड़ में कांग्रेस की केंद्र के खिलाफ मोर्चाबंदी

सर्राफा आन्दोलन की आड़ में कांग्रेस की केंद्र के खिलाफ मोर्चाबंदी

कानपुर। सर्राफा कारोबारियों की हड़ताल को सियासी कांधा मान कर  केंद्र सरकार पर कांग्रेस हमले करती नज़र आरही है। साथ ही सराफा आंदोलन की आड़ में  उत्तर प्रदेश में अपनी बंजर पड़ी राजनितिक ज़मीन को खाद देने में जुटी है। शायद यही कारण है कि कांग्रेस  सर्राफा कारोबारियों के आंदोलन में निरंतर साथ दे रही है। पिछले चालीस दिनों की हड़ताल में अबतक कांग्रेस अनेक बार सर्राफा कारोबारियों की हिमायत में पुतला दहन और धरना प्रदर्शन कर चुकी है।रविवार की दोपहर भी कांग्रेस पार्टी ने कोतवाली चौराहे पर केंद्र सरकार का पुतला जलाया था जिसमे कई कार्यकर्ता झुलसते बचे  थे। मंगलवार की दोपहर फिर कांग्रेस जनो ने नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में मेस्टन रोड पर एक विशाल धरने का आयोजन किया जिसमे पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल सहित अन्य कांग्रेसी नेता सर्राफा व्यवसाइयों सहित शामिल हुए। धरने को सम्बोधित करते हुए श्रीप्रकाश ने कहा कि इतिहास गवाह है कि देश में जब भी कोई गैर कांग्रेसी पार्टी सरकार में आई उसका पतन शुरू होगया और वह गुमनामी में चली गयी। उन्हों ने  कहा कि दिल्ली और बिहार की शर्मनाक हार के बाद भी उत्तरप्रदेश में सरकार बनाने के ख्वाब देख रही भाजपा का पतन तय है। श्रीप्रकाश ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हुई है खास कर व्यापारी विरोधी नीतियों ने उसे पूरी तरह बेनक़ाब कर दिया है।
कांग्रेस नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि मनमोहन सरकार ने भी सराफा कारोबारियों पर उत्पाद शुल्क लागु किया था लेकिन व्यापारियों  की परेशानी को देख   उसे वापस लेलिया गया था जिसका विरोध खुद भाजपा ने भी उस समय किया था। अब वही भाजपा उसी शुल्क को लागू कर अपनी दोगली छवि को जनता के सामने पेश कर रही है।
 सर्राफा कमेटी के पदाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि कमल के फूल पर मोहर लगा कर व्यापारियों व आम जनता ने बड़ी भूल की थी अब भूल से भी कमल के फूल को नहीं चुने गे। धरने में मुख्य रूप से अतहर नईम शंकर दत्त मिश्रा इफ्तेखार अली बेग पवन गुप्ता रिज़वान हामिद आदि मौजूद थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>