Thursday , 28 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
विज्ञापन से नहीं बुझती प्यास -सरकार पानी दे -श्रीप्रकाश

विज्ञापन से नहीं बुझती प्यास -सरकार पानी दे -श्रीप्रकाश

कानपुर। गर्मी की शुरूवात के साथ ही शहर में जल संकट गहराता जा रहा है। गंगा में पानी सूखने के कारण जलकल विभाग कई इलाको में पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। ऐसे में पानी को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने जगह-जगह धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पानी की समस्या को देखते हुए शहर कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। पूर्व कोयला मंत्री ने कहा सरकारें विज्ञापन देकर झूठी वाहवाही लूट रही हैं। विज्ञापन से जनता की प्यास नहीं बुझेगी, लोगों को पानी के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए।

अप्रैल माह का अभी दूसरा पखवारा भी नहीं आया कि गंगा व भूगर्भ का जल स्तर कम होता जा रहा है। जिससे शहरवासी पानी के लिए बेहाल हो उठे। शहर के कई इलाकों में जहां गंगा से पानी की सप्लाई थी कई दिनों से पानी छोड़ा ही नहीं गया। जलकल विभाग गंगा के जलस्तर का रोना रो रहा है और आम जनता प्यास के लिए घंटों लाइन लगाकर दूर से पानी लाने को मजबूर है। पानी की समस्या को देखते हुए शहर कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ शास्त्री चैक चैराहा पर धरना प्रदर्शन किया। ऐसे में कांग्रेस के साथ शहरवासियों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया और कांग्रेस के समर्थन में खुलकर आ गए। सबसे ज्यादा बुरा हाल कानपुर महानगर के दक्षिण इलाके का है जहां लोग पानी की समस्या सुबह चार बजे से हलाकान हो जाते है। कई बार तो सिर फुटौवल तक की नौबत आ चुकी है। इस अवसर पर पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री, अभिजीत सिंह सांगा, शंकर दत्त मिश्रा, सुहेल अहमद, संजीव दरियावादी, शैलेन्द्र दीक्षित सहित सैकड़ों शहरवासी मौजूद रहें।

श्रीप्रकाश का कहना

पूर्व केंद्रीय  मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने अपने संबोधन में कहा कि बुन्देलखण्ड से उठा पानी का संकट धीरे धीरे पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले रहा है। राज्य सरकार टीवी अखबारों में विज्ञापन देकर पैसे को बर्बाद कर रही हंै। लेकिन जनता की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस पैसे को जल संकट पर खर्च किया जाना चाहिये। राज्य सरकार अपनी सारी की सारी योजनाओं को बंद करके प्रदेश में जो संकट है पहले उससे निपटे और युद्ध स्तर पर काम करे। पूर्व मंत्री ने कहा जब-जब जनता संकट पर आया है कांग्रेस हमेशा उनके साथ खड़ी हुयी है। इसीलिए आज पानी को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया है। अगर लम्बे समय के लिए  कोई नियोजित योजना नहीं लायी जायेगी तो इस तरह का संकट बना रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर सही योजना बनाई गयी होती तो पानी का संकट सड़कों की समस्या या कोई अन्य संकट हो उससे निपटने में मदद मिलती लेकिन दुर्भाग्य है कि हमारी केंद्र की सरकार या राज्य की सरकार ने जनता की समस्या को निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*