Monday , 6 December 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

मुंबई में फिल्म अभिनेत्री जिया खान ने सोमवार को देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. किसी ने ठीक ही कहा कि फिल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी चमकीली नज़र आती है उसमें उतना ही अंधेरा और अकेलापन भरा हुआ है. हो सकता है इसी अकेलेपन ने जिया खान की जान ले ली हो. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार जिया पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थी. जिया अपनी मां के साथ सागर संगीत अपार्टमेंट के फ्लैट नं. 102 में रहती थी. स्थानीय लोगों के अनुसार जिया खान को शाम 7 बजे के बाद से नहीं देखा गया और रात में करीब 11 बजे सोसायटी के सुरक्षा गार्ड की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जिया फ्लैट खोला तो आत्महत्या का पता चला.

जिया खान ने आत्महत्या से पहले सूरज से एसएमएस के जरिए बातचीत की थी. आखिरी बार जिया ने सूरज से ही बात की थी. पूछताछ के दौरान सूरज पंचोली से ये सवाल किए जा चुके हैं…

1- कितने समय से आप जिया खान को जानते हैं?
2- आप दोनों में किस तरह के संबंध थे?
3- क्या कुछ समय पहले आप लोगों के बीच झगड़ा हुआ था?
4- क्या आप दोनों के रिश्ते में कोई परेशानी थी?
5- आप दोनों के बीच आखिरी बात क्या हुई थी?

जिया खान ने सोमवार रात पौने ग्यारह बजे खुदकुशी की. उन्होंने मुंबई में स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर मौत को गले लगाया. जिया खान अपनी मां के साथ जुहू में एक फ्लैट में रहती थीं. उनकी मां रात में 11 बजकर 53 मिनट पर घर पहुंची, तब तक जिया मौत को गले लगा चुकी थीं.

जिया खान का पोस्टमार्टन जेजे अस्पताल में हो चुका है हालांकि अभी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है.

जिया खान की मां का बयान…
राबिया खान ने जिया खान की आत्महत्या के बाद कहा, ‘पिछले रविवार को जिया हैदराबाद गई थी. हैदराबाद में उसका ऑडिशन था. उसने ऑडिशन में अच्छा काम नहीं किया. उसने आने के बाद मुझसे कहा कि मुझे (जिया खान) लगता है कि मेरा करियर खत्म हो रहा है. उसने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने की भी बात कही थी. ऑडिशन के बाद से वो काफी परेशान थी और किसी से भी नहीं मिल रही थी. कल वो अपने एक कजिन से मिली थी.’

जिया खान के कजिन ने कहा कि वो परेशान लग रही थी लेकिन उसका व्यवहार सामान्य था.

जिया खान के बारे में जानें सबकुछ…

पुलिस उनकी नौकरानी, वाचमैन और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है, ताकि यह पता लग सके कि जिया से आखिरी बार कौन-कौन लोग मिले थे.

घटना का खुलासा होने के बाद उन्हें तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हालांकि अभी तक पुलिस को जिया के घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और अभी तक खुदकुशी की वजह का भी खुलासा नहीं हुआ है.
जिया खान की आत्महत्या की खबर से बॉलीवुड सन्न

पुलिस ने बताया कि घटना के समय जिया की मां और बहन बाहर गई हुई थीं और जिया घर पर अकेली थीं. पुलिस ने बताया, ‘जिया की मां और बहन जब रात करीब 11 बजे लौटीं तो उन्होंने जिया को लटका हुआ पाया.’ पुलिस के अनुसार जिया ने फांसी लगाने के लिए अपने दुपट्टे का इस्तेमाल किया.

जिया खान ने मौत को लगाया गले, सदमें में बॉलीवुड

पुलिस अभी अभिनेत्री की मां का बयान दर्ज नहीं कर पाई है क्योंकि वह सदमे में हैं. वैसे जिया के नजदीकी सूत्र बता रहे हैं कि पिछले कुछ वक्त से जिया निजी वजहों से तनाव और डिप्रेशन में थीं लेकिन फिलहाल पक्के तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि जिया को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के पीछे यही परिस्थितियां जिम्मेदार हैं.
जिया पिछले 3 सालों से अपनी मां राबिया अमीन खान के साथ जुहू के सागर संगीत अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर रह रही थीं लेकिन खुदकुशी के वक्त जिया अकेली थीं. अभिनय और बॉलीवुड में अपने सुनहरे सपनों को पूरा करने के लिए ही लंदन में पली-बढ़ीं.

आखिर क्यों जिया खान ने की खुदकुशी…

जिया खान ने बॉलीवुड में अबतक सिर्फ 3 फिल्मों में ही काम किया था. मार्च 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म को मिश्रित प्रतिक्रिया मिली थी, लेकिन जिया को उनके विश्वास, शैली और सेक्स अपील के लिए पहचान मिली थी. उन्हें फिल्मफेयर के लिए भी नामांकित किया गया था. इसके बाद वह आमिर खान के साथ ए. आर मुरुगदास की फिल्म ‘गजनी’ में नजर आईं. यह निर्देशक की इसी नाम की तमिल फिल्म का हिन्दी रीमेक था. बाद में वह साजिद खान की 2010 में आई कॉमेडी फिल्म ‘हाउसफुल’ में सह अभिनेत्री के रूप में नजर आईं. यह उनकी अंतिम फिल्म थी.

लेकिन बड़े पर्दे की अपनी छोटी सी यात्रा के दौरान ही जिया ने फिल्मी दुनिया में कई दोस्तों को हासिल किया था. तभी जिया की मौत पर यकीन कर पाना बॉलीवुड के लिए मुश्किल हो रहा है.

अपने BlackBerry से तंग आ गई थीं जिया

जिया खान का आखिरी ट्वीट
जिया खान ने 23 मई को आखिरी ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था ‘मुझे माफ करना, कुछ समय के लिए ट्विटर पर नहीं दिखूंगी. थोड़ा सा ब्रेक ले रही हूं. अपनी जिंदगी में वापस आने के लिए इस तरह के ब्रेक लेना जरूरी होता है.’

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*