Wednesday , 27 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध

बीआईसी कर्मचारी नेताओं को विश्वास में लेकर मिल चलाने का करें प्रयास-सुरेश गुप्ता

राष्ट्रीय लोकदल के नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार के कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार  कानपुर में बी0 आई0 सी0 की मिलों को अगर दिली स्तर से चलाना चाहते है तो कानपुर बी0आई0सी0 कर्मचारी नेताओं को विश्वास मे लेकर चलाने का प्रयास करें, आज कपड़ा मंत्री कानपुर आये परन्तु लाल इमली, एल्गिन मिल और जहाँ-जहाँ उन्होनें दौरा किया परन्तु वहाँ-वहाँ पर अधिकारियों ने वस्तुस्थिति से कपड़ा मंत्री को अवगत ही नहीं  कराया।  गुप्ता ने कहा कि ज्ञात हुआ है कि कई बी0आई0सी0 के कम्पाउण्डों के खाली पड़ी  जमीनों पर अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कब्जा करा दिया गया है। कहा  कि एल्गिन मिल में ठेके पर बारातों एवं कार्यक्रमों के वास्ते जगह देने लगे है और मिलों से मशीनों को रिपेयरिंग के नाम पर बाहर निकालकर ले गये है जिन्हे कई वर्ष हो गये व उन्हें वापस नहीं लाया गया है। साथ ही  वह अधिकारी चाहते है कि मिलें बन्द हो जाये और उन मशीनों का पता न चल सके।

गुप्ता ने मांग की है कि स्टाॅक रजिस्टरों से मशीनों एवं वस्तुओं का मिलान कराया जाये  जिससे यह पता चल सकेगा कि कौन-कौन मशीने मिल परिसर से बाहर गई है और वापस नहीं  आई है। अगर भारत सरकार की इच्छाशक्ति है कि कानपुर की मिलें फिर से चलाई जायें तो उनको सकारात्क ढंग से मिलों केे कर्मचारियों, नेताओं व अधिकारीयों  की बैठक कर उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निदान करने के बाद ही मिलें चल सकती है। नही तो कई वर्षों से निरन्तर सरकारी अधिकारी व मंत्री आते रहे है उसी तरह कपड़ा मंत्री का दौरा सिद्ध होगा।

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*