Tuesday , 21 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 102 रनों से दी मात! फाइनल में पहुचने की उम्मीद बरक़रार!

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 102 रनों से दी मात! फाइनल में पहुचने की उम्मीद बरक़रार!

06-07-2013 क्रिकेट / भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत की पटरी पर लौटते हुए शुक्रवार को क्वींस पार्क मैदान पर खेले गए सेल्कॉन मोबाइल कप त्रिकोणीय श्रृंखला के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 102 रनों से हरा दिया। शानदार शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली (102) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोहली की कप्तानी पारी और शिखर धवन (69) के शानदार अर्ध शतक की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा। कैरेबियाई पारी के 10वें ओवर के दौरान बारिश ने लगभग डेढ़ घंटे खराब कर दिए।

भारत के 7 विकेट पर 311 रन के जवाब में मेजबान टीम ने अभी 10 ओवर में 2 विकेट पर 56 रन ही बनाए थे कि बारिश के कारण मैच को रोक देना पड़ा। बारिश थमने के बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो वेस्टइंडीज के सामने जीतने के लिए 39 ओवर में 274 का संशोधित लक्ष्य दिया गया जिसके सामने पूरी मेजबान टीम 27.3 ओवर में 171 रन बनाकर आऊट हो गई। इससे पहले कोहली ने मध्यक्रम की एक और नाकामी के बीच कप्तानी पारी खेलते हुए 83 गेंद में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए।

वह पारी की अंतिम गेंद पर आऊट हुए। शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने 23.1 ओवर में 123 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। कोहली की अगुवाई में भारत हालांकि अंतिम 15 ओवर में 143 रन जोड़कर 300 रन के पार पहुंचने में सफल रहा। कोहली ने रविचंद्रन अश्विन के साथ 7वें विकेट के लिए 8.2 ओवर में 90 जबकि मुरली विजय के साथ 5वें विकेट के लिए 4.4 ओवर में 42 रन जोड़े।

वेस्टइंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन धवन व रोहित की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। धवन और रोहित ने पिछले 8 मैचों तीसरी बार शतकीय साझेदारी की और इस साल 3 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बनी। दोनों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ सतर्क शुरूआत की। धवन ने चौथे ओवर में केमार रोच पर 2 चौके मारे जबकि रोहित ने भी एक चौका जड़ा।

धवन ने रोच के अगले ओवर में भी 2 चौके मारे। दोनों ने 12 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन तक पहुंचाया। धवन ने 23वें ओवर में सुनील नारायण पर 2 छक्के और एक चौके सहित 19 रन बटोरे जो वन डे करियर में इस स्पिनर का सबसे महंगा ओवर है

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*