Saturday , 25 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
भारत में रहना है तो भारत माता की जय बोलना ही होगा -बीजेपी

भारत में रहना है तो भारत माता की जय बोलना ही होगा -बीजेपी

कानपुर। प्रदेश अध्यक्ष से  चंद मिनटों की मुलाकात के बाद से भाजपाई इस कदर उग्र हो उठे हैं कि पोस्टर के जरिए भारत माता न कहने वालों को हिदायत दी है कि अगर भारत में रहना है तो भारत माता कहना है। इस पोस्टर के बाद एक बार फिर भारत माता का मुद्दा गरमाता दिख रहा है। कांग्रेस सहित धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के नेताओं ने कहा कि यही भाजपा की असलियत है जो धीरे धीरे  जारही है।
विधान सभा चुनाव की आहट पर सभी पार्टियां अपने-अपने चुनावी मुद्दे तैयार करने में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में सोमवार की रात अचानक शहर के कई प्रमुख जगहों पर भाजपा की तरफ से पोस्टर व वैनर लगाकर भारत माता के मुद्दे को हवा  लगी । सूत्रों के मुताबिक सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के शहर आने पर कार्यकर्ताओं को भारत मात की जय वाले मुद्दे को गरमाने के संकेत दिए गए थे  । जिसके बाद भाजपा नेताओं ने मतदाताओं के धु्रवीकरण के लिए भारत माता का सहारा लिया। वैनर में साफ लिखा गया है कि अगर भारत मे रहना है तो भारत माता कहना है। यही नहीं वैनर में अटल विहारी वाजपेयी  लालकृष्ण अडवाणी  नरेन्द्र मोदी  अमित शाह  राजनाथ सिंह व केशव प्रसाद मौर्या की फोटो लगाई गई है। तो वहीं पूर्व मंत्री बालकृष्ण मिश्रा की लगी फोटो पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने किनारा करते हुए कहा कि कुछ लोग बिना मर्जी के फोटो लगा दिए है तो हम क्या करें। बताते चलें यह पोस्टर बालकृष्ण मिश्रा  धर्मेन्द्र मिश्रा व नवाब सिंह यादव की तरफ से लगाया गया है। भाजपा के नेता कुछ भी कहे लेकिन इससे विपक्षी पाटिर्यों को हमला करने का मौका मिल गया है।
‘भारत मां की जय‘ क्यों नहीं
भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने पोस्टर लगाये जाने की बात पर कहा कि ‘भारत माता की जय‘ क्यों नहीं बोल सकते हैं। यह देश हमारा है। हम यहीं की आबो-हवा में जीते हैं। फिर जय बोलने से परहेज कैसा। भाजपा विधायक रघुनन्दन सिंह भदौरिया का कहना है कि ‘भारत माता की जय‘ तो सभी को बोलना ही पड़ेेगा। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी अब लम्बी लड़ाई के लिए कमर कस चुकी है।
विपक्षी दलों  ने की निंदा।
कांग्रेस नेता व  पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा  कि भाजपा की यही असलियत है। इसका जवाब विधान सभा चुनाव में जनता खुद दे देगी। नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री का  कहना है कि भाजपा सदैव तोड़ने की राजनीति की है। हम लोग ऐसे पोस्टरों की घोर निंदा करते है। सपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि ऐसे पोस्टरों का कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला प्रशासन से शिकायत कर हम लोग कार्रवाई की मांग करेगें। बसपा का जिलाध्यक्ष प्रशांत दोहरे का कहना है कि प्रदेश सरकार के लचर कानून से इस तरह के आराजक तत्व आराजकता फैला रहे है। जेडीयू अध्यक्ष प्रदीप यादव ने बताया कि बिहार चुनाव में भी इस तरह का माहौल बनाया गया था और यहां भी ऐसा हो रहा है। पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*