Wednesday , 27 October 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
एशेज श्रृंखला : इंग्लैंड 215 रनों पर सिमटा

एशेज श्रृंखला : इंग्लैंड 215 रनों पर सिमटा

10-07-2013 नॉटिंघम। पीटर सिडल की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के बेहतरीनप्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में बुधवार को मेजबान इंग्लैंड को पहले दिन ही 215 रन पर ढेर कर दिया। सिडल ने शीर्ष क्रम को झकझोरा तथा 50 रन देकर पांच विकेट लिये और मिशेल स्टार्क को 2 विकेट मिले।

इंग्लैंड की ओर से जोनाथन ट्राट ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। उसके अलावा जोनाथन बैरस्टोव ने 37, जोसेफ रूट ने 30 रन का योगदान दिया। कप्तान एलिस्टर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। महज 78 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने दोनों ओपनर कुक और ज्वॉय रूट का विकेट गंवा दिया।

2010/11 में ऑस्ट्रेलिया में पिछले एशेज अभियान के दौरान कुक ने 766 रन बनाकर इंग्लैंड की 3-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन इस बार कुक कुछ खास नहीं कर सके।

वह नौवें ओवर की अंतिम गेंद पर पैटिनसन का शिकार हुए। उन्होंने 13 के निजी स्कोर पर अपना कैच हैडिन को थमा दिया।

इसके बाद रूट ने जोनाथन ट्रोट के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन अपना पहला एशेज टेस्ट खेल रहे रूट भी 30 के निजी स्कोर पर पीटर सिडल की आउटस्विंग यॉर्कर पर बोल्ड होकर पेवेलियन लौट गए।

रूट के आउट होने के बाद ट्रोट ने संभल कर खेलते हुए केविन पीटरसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 24 रन जोड़े। लेकिन सिडल ने पीटरसन (14) को क्लार्क के हाथों लपकवा इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। पीटरसन के बाद सिडल ने ट्रोट (48), इयान बेल (25) और मैट प्रायर (01) को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*