Monday , 17 January 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
भोपाल फ़र्ज़ी एनकाउंटर के विरोध में कैंडल मार्च

भोपाल फ़र्ज़ी एनकाउंटर के विरोध में कैंडल मार्च

कानपुर। भोपाल जेल में बन्द सिमी के आठ सदस्यों को भोपाल में फ़र्ज़ी मुठभेड़ में मारे  जाने का विरोध सोशल मीडिया के बाद अब सड़कों पर दिखना शुरू होगया है। इसी कड़ी में इन्डियन नेशनल लीग ने मास्टर मुहम्मद सुलेमान के नेतृत्व में शाम को चमन गंज में एक कैंडल मार्च निकाला जिसमें बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की और भोपाल में हुए फ़र्ज़ी एनकाउंटर की निंदा की।

 मार्च में सब से आगे एक बड़े से बैनर को रखा गया जिसमे लिखा था कि आठ बेगुनाह मुसलमान नौजवानो के क़त्ल की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में की जाए।

जिलुस का नेतृत्व कर रहे मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि  एनआइए द्वारा की जाने  वाली जांच पर मुसलमानो को भरोसा नहीं है क्योंकि एनआइए खुदमुख्तार एजेंसी नहीं और वह केंद्र सरकार के इशारे पर काम करेगी जिसमे मुसलमानो को इन्साफ नहीं मिल सकता। सुलेमान ने  कहा कि सिमी कारकुनान को एक सोची समझी साज़िश के तहत पहाड़ी पर लेजाकर क़त्ल किया गया और दुनिया को बताया कि सभी मक़तूल जेल तोड़ कर भागे थे जिसके बाद उन्हें एनकाउंटर में मार गिराया गया। मार्च के दौरान कहा गया के भाजपा सरकार आरएसएस के इशारे पर मुसलमानो को जान बूझ कर निशाना बना रही है जिस से मुल्क के अमन चैन को ज़बरदस्त ख़तरा लाहक़ है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*