Friday , 17 September 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
कब्र से आई आवाज़ तो मच गया हडकंप

कब्र से आई आवाज़ तो मच गया हडकंप

कानपुर। चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ नई चुंगी के पास स्थित हज़रत दादा मियाँ की मज़ार से सटे  क़ब्रिस्तान की एक क़बर से आवाज़ें आने की अफवाह ने इलाके में हलचल मचा दी। धीरे धीरे अफवाह पूरे शहर में फैल गयी और लोग क़ब्रिस्तान में जुटना शुरू होगये। देखते ही देखते सैकड़ों लोग क़ब्रिस्तान में जमा होगये। कई लोग क़बर में कान लगा कर आवाज़ सुनने की कोशिश करते रहे लेकिन किसी को कोई आवाज़ नहीं सुनाई दी। सूचना पाकर शहर भर  का मीडिया भी कैमरे लेकर क़ब्रिस्तान की और दौड़ पड़ा। हर मीडिया कर्मी अपने कैमरे और कान के ज़रिये आवाज़ सुनने की चाह में क़बर से चिपका रहा लेकिन किसी को भी कुछ सुनाई नहीं दिया।

इलाके के लोगों ने बताया कि चार पांच दिन पूर्व एक बच्चे की बॉडी यहां दफन की गयी थी जिसकी क़ब्र से आवाज़ें आने की अफवाह किसी ने उड़ा दी और लोग जमा होने लगे। कई लोगों ने आवाज़ उठायी की जिला प्रशासन क़ब्र खोदने की इजाज़त दे और देखे कि क्या बच्चा ज़िंदा है। लेकिन लोगों की आवाज़ जिला परशासन तक पहुंचाने वाला कोई नहीं था। यहाँ तक कि मौके पर पुलिस भी नहीं पहुंची और लोग अपने घरों को लौट गए। हालाँकि कई लोगों ने यहाँ तक कहा कि ज़मीन के अंदर दफन बच्चा एक सप्ताह तक ज़िंदा ही नहीं रह सकता। कुछ लोगों ने तर्क दिया कि दादा मियाँ बुज़ुर्ग हैं हो सकता है कि उनके करम से बच्चा ज़िंदा हो लेकिन किसी ने उन लोगों की बात को तवज्जोह नहीं दी।
कुछ पढ़े लिखे लोगों ने कहा कि यह किसी शरारती का काम था जिसने अफवाह उड़ा कर सनसनी पहलाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं होसका।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*