Monday , 8 August 2022
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
गंगा में भारी भरकम मगर निकलने से हड़कम्प

गंगा में भारी भरकम मगर निकलने से हड़कम्प

कानपुर। छावनी थानाक्षेत्र स्थित गंगा के तट पर शनिवार की सुबह एक भारी भरकम  मगरमच्छ रेत पर टहलता देखकर इलाकाईयों की पैरों तले जमीन खिसक गयी। क्षेत्रीयों की सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहंुची तो गोताखोरों ने किसी तरह मगरमच्छ को पकड़ कर वन विभाग की टीम को सौपा।
दरअसल लगातार बढ़ रहे तापमान के चलते जहां जनजीवन बेहाल है ता वहीं जल में रहने वाले जीव भी अपने को असुरक्षित समझने लगे है। गंगा के जलस्तर का घटने पर पानी में रहने वाले जीव जन्तु शहर की ओर निकल रहे हैं। आज सुबह भी मैस्कर घाट के कटरी इलाके में काफी बड़ा और भारी मगरमच्छ देखने को मिला। उसे देखकर जहां क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी तो वहीं बच्चों उसे देखने के लिए काफी उत्साहित देखे गये। इलाकाईयों ने मगरमच्छ को देखते ही घटना की जानकारी क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दी  पुलिस ने  वन विभाग के अधिकारियों को तत्काल सूचना दी दिया। घटना की जानकारी के बाद भी वन विभाग की कोई टीम मौके पर नहीं पहंुची। इस पर पुलिस ने क्षेत्र के ही गोताखोरों के साथ मिलकर मगरमच्छ को पकड़ने का प्रयास शुरु कर दिया। काफी मेहनत के बाद रस्सी के जरिए लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ने में सफलता हासिल की। काफी देर बाद  आये वन विभाग अधिकारियों ने मगरमच्छ को अपने क़ब्ज़े में ले लिया । प्रत्यक्षद्रशियों के माने तो यह मगरमच्छ करीब आठ फूट लम्बा व एक कुन्तल से भी भारी था। गोताखारों के माने तो कानपुर के गंगा घाट पर मगरमच्छ कभी नहीं देखे गए। बल्कि यह इलाहबाद की तरफ से भजन की तालाश में भटक कर कानपुर की ओर आ गया हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*