Wednesday , 8 December 2021
Breaking News
दिल्ली दुष्कर्म : चारों दोषियों को मृत्युदंड, फैसला सुन रो पड़े दरिंदे    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध    क्रिकेटर अंकित चव्हाण और श्रीशांत पर आजीवन प्रतिबंध
धर्म स्थली बोधगया 9 बम धमाको से थर्राई! दो घायल

धर्म स्थली बोधगया 9 बम धमाको से थर्राई! दो घायल

07-07-2013 पटना। बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर परिसर में नौ बम धमाको से शांति का प्रतीक मंदिर दहल उठा। इन बम धमाको में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है मगर दो लोग घायल ज़रूर हुए है! बिहार के डीजीपी अभयानंद ने बताया है कि इस धमाके में घायल दोनो व्येक्तियो को गया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक चार धमाके महाबोधि मंदिर परिसर में सुबह करीब 5 बजकर 40 मिनट पर हुए। तीन धमाके करमापा मॉनेस्ट्री में हुए जबकि आठवां धमाका भगवान बुद्ध की 80 फुट ऊंची मूर्ति के पास और नौवां धमाका बस स्टैंड के नजदीक हुआ। इसके अलावा दो जिंदा बम बरामद हुए हैं जिन्हें बम निरोधी दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। हादसे में घायल हुए दो बौद्ध भिक्षुओं में से एक तिब्बत का रहने वाला है जबकि दूसरा म्यांमार का रहने वाला है।पुलिस के मुताबिक मंदिर में सुबह तकरीबन 5 से 6 बजे के बीच एक के बाद एक नौ धमाके हुए। इन धमाकों में महाबोधि मंदिर को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। 

महाबोधि मंदिर में धमाके की खबर मिलने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया के लिए रवाना हो रहे हैं। पटना से बोधगया की दूरी करीब 110 किलोमीटर है।

धमाकों के बाद बोधगया के लिए एनआईए की टीम रवाना हो गई है। धमाके को किस आतंकी संगठन ने अंजाम दिया है इसकी जानकारी ख़ुफ़िया एजेंसिया जुटाने में लगी है

बोधगया में हुए सिरिअल ब्लास्ट के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है  वही राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है! जगह जगह तलाशी अभियान जारी है!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*